Tuesday 16 December 2014

Real life stories

दोस्तों आज मेरा हिंदी ब्लॉगिंग मै पहला दिन है. मैं दो तीन दिनों से कुछ हिंदी ब्लॉग पढ़ रहा हूँ. आज कही से विचार आया की चलो कि कुछ बाते आपसे शेयर करते हैं. मैं पिछले १ साल से अपना बिज़नेस बंद कर के सिर्फ हिंदी की मोटिवेशनल कहानिया,  पढ रहा हूँ. मुझे बिज़नेस मैं क़ुछ नुकसान  हो गया था क्यूँकि मुझे लगता था की मैं बहुत सारी गलतियां करता हूँ और मुझे बिज़नेस करना नहीं आता.

दोस्त और पार्टनर 

दोस्तों ये कहानी रियल लाइफ की कहानी है जो मैंने अपने दोस्त की situation देख कर लिखी हैं. एक बार एक लड़के ने बिज़नेस करने की सोची तभी उसकी मुलाकात उसके के पुराने दोस्त से हुई. उसने दोस्त से कहा की चल तू और मै साथ मैं  काम शुरू करते हैं। दोनों ने काम शुरु कर दिया। लेकिन कुछ दिन बाद पहला दोस्त परेशान हो गया. एक दिन वो मुझे मिला तो उसने इसका कारन बताया - उसका पार्टनर बहुत ही आलसी था और बिना मेंहनत क़े ही पैसा कामना चाहता था. अगर उसे कुछ काम बोलो तो वो काम तो सुरु कर देता था पर कुछ देर बाद कहता था, यार मुझसे नहीं होगा तुम ही कर दो न. उसकी इसी आदत की वज़ह से उनका बिज़नेस बंद हो गया. 

मेरे दोस्त के लिए एक बहुत बड़ी सीख थी की अगर कोई भी काम शुरू करो तो सही लोगो के साथ करो. अन्यथा बुरे रिजल्ट और बिज़नेस मै नुकसान के लिए तैयार रहो.  

No comments:

Post a Comment